कार्यक्रम में दी बैंक योजनाओं की जानकारी – दैनिक भास्कर

बारां| सेंट्रल बैंक आॅफ इंडिया के वित्तीय साक्षरता केंद्र और नीति आयोग के जिला वित्तीय समावेशन समन्वयक की ओर से शाहाबाद ब्लाॅक के देवरी तथा किशनगंज ब्लाॅक के हीरापुर गांव में गुरुवार को वित्तीय साक्षरता शिविर आयोजित किया गया।

जिसमें सेंट्रल बैंक के अग्रणी जिला प्रबंधक बनवारीलाल मीणा, वित्तीय साक्षरता अधिकारी धन्नालाल मीणा, नीति आयोग के डीएफआईसी विगन महाकुल, बीआरकेजीबी के शाखा प्रबंधक भूदेव सिंह, बैंक स्टाफ तथा बीसी मौजूद थे। इस दौरान खाताधारकों को केशलैस, विमुद्रीकरण एवं बिना केश के भुगतान के तरीके बताए।

सहभागियों को अपने मोबाइल पर आने वाले अनजान काॅल से सतर्क रहने तथा बैंक खाता संबंधी कोई भी जानकारी किसी भी व्यक्ति को नहीं देने की जानकारी दी। अग्रणी जिला प्रबंधक मीणा ने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ बताते हुए बैंक खातों में आधार एवं मोबाइल नं. पंजीकरण कराने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया।

वित्तीय साक्षरता अधिकारी धन्नालाल मीणा ने अधिक से अधिक संख्या में परिवार के सदस्यों का बीमा कराने की अपील की। इस अवसर पर करीब 200 से अधिक महिला-पुरुष मौजूद थे। शिविर के दौरान ग्रामीणों के तीन बचत खाते, 37 प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, 6 प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के फाॅर्म भरवाए गए।

बारां. वित्तीय साक्षरता शिविर में जानकारी देते सेंट्रल बैंक के अिधकारी।

Let’s block ads! (Why?)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *