शिक्षा की गुणवत्ता और छात्रों के समग्र विकास के लिए रहें समर्पित: डॉ. शर्मा

छात्र जीवन मानव के भविष्य का आधार है। भविष्य को स्वर्णिम बनाने की पृष्ठभूमि विद्यार्थी काल में गुरुजनों के मार्गदर्शन में तैयार कर सकते हैं। मेरिट के आधार पर छात्रसंघ का मनोनयन भी उज्ज्वल भविष्य की दिशा में एक अच्छा कदम है। प्रतिभाशाली छात्रों को नेतृत्व का सुअवसर मिलता है।

यह बातें शासकीय दानवीर तुलाराम स्नातकोत्तर महाविद्यालय उतई के प्राचार्य डॉ. महेशचंद्र शर्मा ने कहीं। उन्होंने कहा कि यदि छात्रसंघ को राजनीति की प्रथम पाठशाला कहा जाए और प्रवीण्य सूची में आए विद्यार्थी नेतृत्व करें तो भविष्य में राजनीति में भी गुणात्मक सुधार की संभावना बनती है। इसलिए छात्रसंघ के पदाधिकारियों को चाहिए कि वे पूर्ण अनुशासन में रहते हुए पढ़ाई और कॉलेज के चौमुखी विकास जैसे छात्रहित के कार्यों में लग जाएं। वे हमेशा बड़ी सोच रखें, बड़े सपने देखें, उन्हें पूरा करने में जुटें और हमेशा जिज्ञासु बने रहें। उन्होंने मनोनीत छात्रसंघ पदाधिकारियों व कक्षा प्रतिनिधियों को पद की शपथ दिलाई। आचार्य डॉ. शर्मा ने बताया कि उच्चतम अंकों के आधार पर कॉलेज में भी छात्रसंघ पदाधिकारियों का मनोनयन किया गया है। सभी ने पद की शपथ भी ली।

उतई कॉलेज में छात्रसंघ पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण कराते अतिथि।

मेरिट लिस्ट के आधार पर ये बने छात्रसंघ के पदाधिकारी

उतई कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए हिना (एमएससी तृतीय सेमेस्टर वनस्पति विज्ञान) मनोनीत हुईं। छात्रसंघ अध्यक्ष हिना ने कॉलेज की शिक्षण और सहशैक्षणिक गतिविधियों को छात्रहित में उपयोगी बताया। उपाध्यक्ष पद पर दुर्गा, सचिव खेमलाल साहू, सहसचिव दीपक कुमार मनोनीत हुए। इसी क्रम में स्नातकोत्तर और स्नातक स्तर के कक्षाओं के प्रतिनिधि के रूप में क्रमशः दीपिका साहू, चंद्रकला, सेजन साहू, सेवंती ठाकुर, भीमेश्वरी, टीकम, देवकुमारी, थानेश्वरी, दामिनी चंद्राकर, राकेश कुमार, दामिनी, किरण बंजारे, चंगेश कुमार, क्षमा, हिमांशी महलवार, जयश्री, हर्षा, अनिता, धनंजय कुमार, टिकेंद्र, मुकेश, भूमिका निषाद मनोनीत किए गए। डॉ. सियाराम शर्मा, डॉ. पी वसंतकला, छात्रसंघ प्रभारी प्रो. डॉ. अब्दुल अलीम, डॉ. विद्या पंचांगम, डॉ. पंकज सोनी उपस्थित रहे।

Let’s block ads! (Why?)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Sunnywebmoney.Com


CONTACT US




Newsletter


Categories