पीएम मोदी के प्रयासों से हो रही देश की उन्नति: राजीव रंजन

पटना। पटना में मंगलवार को भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुशल आर्थिक नीतियों और सबल नेतृत्व में भारत आर्थिक समृद्धि और उन्नति की ओर बढ़ रहा है। राज्य को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए राजीव रंजन ने कहा कि, यूपीए के दौर में भारत की गिरती हुई अर्थव्यवस्था, मोदी सरकार के विगत चार वर्षों में दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यस्था बन चुकी है। प्रधानमंत्री की नीतियों और उनके अथक परिश्रम की बदौलत देश इन उपलब्धियों को हासिल कर रहा है। तेजी से बढ़ रहे भारत की प्रशंसा आज दुनिया की हर विख्यात एजेंसी कर रही है। 

अभी हाल ही में आईएमएफ प्रमुख क्रिस्टीन ने कहा कि मोदी सरकार के विभिन्न सुधारों के परिणामस्वरूप भारत शीर्ष तीन सबसे तेजी से विकास करने वाले देशों में से एक है। भारत सरकार ने जीएसटी के रूप में दृढ़, निर्णायक और साहसिक निर्णय लिया है। आने वाले समय में इसके लाभ दिखने शुरू हो जाएंगे। विश्व बैंक ने कहा कि भारत का विकास दर चालू वित्त वर्ष के अंत तक 7.3 प्रतिशत के आंकड़े को छू सकती है। अगले दो साल में 7.5 प्रतिशत की विकास दर तक पहुंच सकती है। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

[embedded content]

राजीव रंजन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार समृद्ध हो रहा है। यहां विदेशी मुद्रा भंडार आठ जून को समाप्त सप्ताह में 87.95 करोड़ डॉलर से बढ़कर 413 अरब डॉलर हो गया। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार, 08 जून को समाप्त सप्ताह में विदेशी मुद्रा भंडार का सबसे बड़ा घटक विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति 87.54 करोड़ डॉलर बढ़कर 388.39 अरब डॉलर पर पहुंच गया। इस दौरान स्वर्ण भंडार 21.19 अरब डॉलर पर स्थिर रहा। विदेशी मुद्रा भंडार ने आठ सितंबर 2017 को पहली बार 400 अरब डॉलर का आंकड़ा पार किया था। जबकि यूपीए शासन काल के दौरान 2014 में विदेशी मुद्रा भंडार 311 अरब डॉलर के करीब था।

Let’s block ads! (Why?)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Sunnywebmoney.Com


CONTACT US




Newsletter


Categories