गुर्जर समाज के युवाओं करेंगे प्रोत्साहित

प्रस, ग्रेटर नोएडा : गुर्जर समाज के युवाओं को उद्यम की ओर प्रोत्साहित करने के लिए 11 नवंबर को दिल्ली स्थित कॉन्स्टिट्यूशनल क्लब ऑफ इंडिया में गुर्जर एंटरप्रेन्योर्स मीट का आयोजन होगा। यह आयोजन गुर्जर परिवार संस्था की सहयोगी गुर्जर इंटरनैशनल चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (जीआईसीसीआई) कर रही है। इसमें नीति आयोग के वाइस चेयरपर्सन डॉ. राजीव कुमार मुख्य अतिथि होंगे। वह युवाओं को उद्यमी बनने के लिए मोटिवेट करेंगे।

गुर्जर परिवार संस्था के सदस्य एस.के. नागर ने बताया कि समाज के युवा रोजगार करना चाहते हैं, लेकिन उनको यह नहीं पता होता है कि वह क्या और किस तरह करें। इसके लिए उन्हें ट्रेनिंग और मोटिवेट करने की जरूरत है। उनकी सहयोगी संस्था गुर्जर इंटरनैशनल चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री युवाओं को 11 नवंबर को सफल उद्यमी, सरकारी विभागों के अधिकारी और विशेषज्ञों की टीम पैनल डिस्कसन में हिस्सा लेंगी। कार्यक्रम में कई महिला उद्यमियों को भी बुलाया गया है। वह अपनी सक्सेस स्टोरी साझा करेंगी।

जीआईसीसीआई के प्रेजिडेंट देवेंद्र खारी ने बताया कि युवाओं को कृषि, महिला स्वयं सहायता समूह, उद्यमशीलता, ग्रामीण उद्योग, पर्यावरण, वैकल्पिक ऊर्जा एवं नए युग के संभावित अवसरों पर नीति आयोग के डायरेक्टर अजीत कुमार, एफडीडीआई के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर आदर्श कुमार, आईएएस विजय कुमार बिधूड़ी, पारस हेल्थकेयर के एमडी धर्मेंद्र नागर और निर्मल सीड्स के डायरेक्टर डॉ. सुनील पाटिल आदि विशेषज्ञ जानकारी देंगे। कार्यक्रम में शामिल के लिए वेबसाइट gicci.in/gem_2018 पर रजिस्ट्रेशन कराए जा रहे हैं। आयोजन के दौरान उद्यमियों को अवार्ड भी दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि संस्था की मदद से गुर्जर समाज के युवाओं ने कई स्टार्टअप शुरू किए हैं। वह समय-समय पर बूट कैंप लगाकर उद्योग लगाने के लिए प्रोत्साहित भी करते हैं। इससे समाज के युवाओं को एक नई दिशा मिल रही है।

Let’s block ads! (Why?)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Sunnywebmoney.Com


CONTACT US




Newsletter


Categories