अब घर बैठे पैसा कमाना हुआ आसान, 5 ऐप्स के जरिए ऐसे करें कमाई

अब घर बैठे पैसा कमाना हुआ आसान, 5 ऐप्स के जरिए ऐसे करें कमाई

Edited by: Shivani

Updated: 05 Nov 2018 | 04:40 PM

हर इंसान पैसा कमाना चाहता है। इसके लिए लोग दर-दर नौकरी के लिए भटकते हैं। मगर फिर भी नौकरी नहीं मिल पाती है। कुछ लोग इसलिए नौकरी नहीं कर पाते हैं क्योंकि इसके लिए घंटों का सफर कर काम पर पहुंचना होता है। ऐसे में अगर घर बैठे पैसा कमाने का ऑफर मिले तो इसे हर कोई करना चाहेगा। आजकल प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत सारे एप हैं जिनके जरिए आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। आज हम ऐसी ही ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं।

लोको एप
इस गेमिंग एप का पूरा नाम ‘लोको लाइव ट्रिविया एंड क्विज गेम शो’ है। इसे प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। गेम में रोजाना 15-15 मिनट के दो लाइव क्विज सेशन होते हैं जिनका टाइम रात के 10 बजे और दिन में 1.30 बजे का है। क्विज के दौरान यूजर से कुल 10 सवाल पूछे जाते हैं, सारे सवालों के सही जवाब देने के बदले में उसे पेटीएम कैश मिलता है।क्विज में करेंट अफेयर, सामान्य ज्ञान, तकनीक, क्रिकेट, खेल, धर्म, राजनीति और बॉलीवुड जैसे विषयों पर आधारित सवाल पूछे जाते हैं। इसके अलावा इस एप को दोस्तों के साथ शेयर पर कुछ अतिरिक्त पैसे भी मिलते हैं। अच्छी बात यह है कि लोको एप हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है। गेम में पेटीएम कैश प्राइज की राशि 500 रुपए से शुरू होती है, जोकि एक ही समय पर क्विज खेलने वालों की गिनती के मुताबिक़ बढ़ा दी जाती है।

मीशो एप
यह ऐसा एप है जिसमें आप को रीसेलर बनाया जाता है और आपको मीशो के उत्पादों को आगे अपने कस्टमर्स को बेचना होता है। हर उत्पाद का एक ‘रिफरल लिंक’ होता है जिसे यूजर को अपने वाट्सएप और फेसबुक कांटेक्ट से शेयर करना होता है। लिंक के जरिए बिक्री होने पर आपको तय कमीशन दिया जाता है। अगर आप कोई प्रोडक्ट बिकवाते हैं तो उसपर आपको अपना मार्जिन ऐड करने के बाद उसे सेल करना होगा। उदाहरण के तौर पर अगर आपने एक टी-शर्ट 250 रुपए में बेची जिसका वास्तविक मूल्य 100 रुपए और डिलीवरी चार्ज 70 रुपए है। तो आपको बतौर मार्जिन 80 रुपए आपके बैंक अकाउंट मे दिए जाएंगे। मार्जिन के अलावा आप मीशो से बोनस भी कमा सकते हैं। 2000 रुपए की बिक्री करवाने पर चार फीसदी, 5000 रुपए की बिक्री पर छह फीसदी, 10 हजार रुपए पर आठ फीसदी, 20 हजार रुपए पर 10 फीसदी और 50 हजार रुपए की बिक्री पर 12 फीसदी तक बोनस मिल सकता है।

ड्रीम इलेवन
ड्रीम इलेवन से हर रोज कई लोग लाखों रुपए जीतते हैं। जब आप इस एप को डाउनलोड कर रजिस्टर कर लेते हैं तो एप में हाल में होने वाले मैचों की एक लिस्ट (तारीख के हिसाब से) खुल जाती है। इसके बाद आपको अपने मन-मुताबिक मैच सेलेक्ट करना होता है। उस मैच को ज्वाइन करने की एक कीमत तय होती है, जोकि आपको ऑनलाइन देनी होती है। इसके बाद आपको उस मैच की दोनों टीमों को मिलाकर 11 खिलाड़ी चुनने होते हैं, जो आपको उस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले लगते हों। अब चुने हुए 11 खिलाड़ियों में से एक को कप्तान और एक को उपकप्तान बनाना होता है। मैच शुरू होने के बाद जो खिलाड़ी जैसा प्रदर्शन करेगा उसी हिसाब से आपको प्वॉइंट मिलते जाएंगे। अगर आपके कप्तान और उपकप्तान चल निकलते हैं तो आपके प्वॉइंट तेजी से बढ़ेंगे। मैच खत्म होने के बाद आप अपने रैंक के हिसाब से लाखों रुपए जीत सकते हैं।

कीटू एप
यह एप अलग-अलग ब्रैंड्स को एक ऐड प्लैटफॉर्म से जोड़ देता है। इस एप में विभिन्न ब्रांड्स के विज्ञापन दिखाए जाते हैं और इन विज्ञापनों को देखने पर यूजर को पैसे मिलते हैं। एप इंस्टॉल करने पर यह आपको विज्ञापन देखने के लिए नोटिफिकेशन भेजता है। विज्ञापनों को देखने पर आपके कीटू अकाउंट में एक रुपया प्रति विज्ञापन जुड़ जाता है। यह एप आपके पेटीएम और मोबिक्विक वॉलेट्स से लिंक्ड होता है, जहां आप एप से कमाए गए कैश को रिडीम कर सकते हैं।

क्वाई एप
एप के जरिए पैसा कमाने के मामले में क्वाई एप काफी चर्चा में रहा है। इस समय इस एप को इस्तेमाल करने वालों की संख्या लगभग एक करोड़ पहुंच चुकी है। इस एप में आप सिर्फ वीडियो डाल कर पैसा कमा सकते हैं। इस एप में बनाए जाने वाले वीडियो की लिमिट सिर्फ 15 सेकेंड होती है। वीडियो बना कर डालने के दो से तीन घंटों के अन्दर आपको कॉइन मिलता है। ध्यान देने वाली बात कि क्वाई एप डॉलर में पैसे देता है, क्वाई एप में आपको 100 कॉइन के ए डॉलर यानी 74 रुपए मिलेंगे। एक डॉलर से ऊपर का अमाउंट होने पर इसे अपने पेपैल अकाउंट में डाल सकते हैं। इस एप में वीडियो डाल कर पैसा कमाने के अलावा बीच-बीच में एक कॉन्टेस्ट भी होता है, अगर आप उस कॉन्टेस्ट में जीत जाते हैं तो आपको इनाम मिलता है। हालांकि, क्वाई एप में आप सिर्फ अपने ही कैमरे से वीडियो बना कर डाल सकते हैं, अगर आप किसी और का वीडियो डालते हैं तो आपकी अर्निंग नहीं होगी।

रोचक विडियो को रोज देखने के लिए हमारे चैनल thinkerspot को subscribe करें।

मोबाइल पर रोचक खबरों को फ्री में पढ़ने के लिए हमारे हिंदी खबर के ऐप को मुफ्त में डाउनलोड करें, किल्क हेयर-

https://play.google.com/store/apps/details?id=net.mbiztech.hindikhabar&showAllReviews=true

अगर आपके पास कोई अच्छा वीडियो या ख़बर हैं तो आप हमारे WhatsApp नंबर पर भेज सकते हैं। धन्यवाद

Let’s block ads! (Why?)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Sunnywebmoney.Com


CONTACT US




Newsletter


Categories