न मूल धन मिला न ही लोन, दोगुने का लालच देकर हड़पे 1.90 लाख रुपये

ख़बर सुनें

उत्तर प्रदेश के जनपद हमीरपुर में चार महीने पहले महिला समूह गठित करके दोगुना रुपया दिलाने का लालच देकर एक संस्थान ने 21 महिलाओं का समूह बना दिया। इसके बाद 1.90 लाख हड़प लिए। महिलाओं ने अब थाने में संस्थान के खिलाफ तहरीर दी है। 

विज्ञापन

कोतवाली के धनौरी गांव निवासी रामपाल प्रजापति ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि कस्बे के पावर हाउस के पास दयाराम पुत्र देवीदीन रहता है। वह एक जन कल्याण उत्थान महिला शिक्षण सेवा संस्थान चलाता है। बताया दयाराम गांव के रामरतन विश्वकर्मा का रिश्तेदार है। चार माह पहले महिलाओं से समूह के नाम पर 5 हजार से लेकर 20 हजार रुपये तक जमा करवाए थे। आरोप लगाया कि उन लोगों ने समूह बनाकर बैंक से सभी को एक से 5 लाख रुपये तक का ऋण दिलाने को कहा। सभी से आधार कार्ड, पहचान पत्र और पासबुक मांगी।

रामपाल ने बताया एक एनजीओ का खाता नंबर बताकर पांच-पांच हजार रुपये जमा करवाया। पता करने पर खाता एक महिला के नाम निकला है। गांव की लीलावती ने 20 हजार, हीरा ने 15 हजार जमा कराए हैं। इसी तरह गीतारानी, राजेश कुमारी, पार्वती, सरजू, रानी, कौशल्यारानी, लक्ष्मी, आशारानी, आरती, मुन्नी, चंद्रकली, सुमितरानी, लक्ष्मी ने दस हजार, सरोज, शीलारानी, कस्तूरी, नसीम बानो, शबनम, आनंदरानी,  सीमासखी ने पांच हजार रुपये समूह के नाम पर दिए हैं। आरोप लगाया चार माह होने के बाद न ही उनका रुपया मिला और न ही बैंक से लोन। कोतवाल पीके पांडेय ने बताया मामले की जांच की जा रही है।

Let’s block ads! (Why?)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Sunnywebmoney.Com


CONTACT US




Newsletter


Categories