पढ़ाई के दौरान भी कर सकते हैं ये नौकरी, जानिए कितना मिलेगा पैसा, कैसे करना होगा काम


हर किसी का सपना होता है कि पढ़-लिख कर एक अच्छी सी नौकरी मिल जाए. कुछ स्टूडेेंट्स पढ़ाई के दौरान भी नौकरी करना चाहते हैं. जिससे वो पढ़ाई खत्म होने के बाद आने वाली स्ट्रगल के लिए खुद को तैयार कर सकें या अपना खर्चा खुद चलाने लायक हो जाएं.

ऐसे युवाओं के लिए अब नौकरी करने के तमाम विकल्प खुल गए हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही नौकरी विकल्पों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्हें कर आप पढ़ाई के दौरान भी अच्छी कमाई कर सकते हैं. यही नहीं पार्ट टाइम नौकरी कर आप अनुभव भी हासिल कर सकते हैं.

कंटेंट राइटर

टीवी और फिल्मों के बढ़ने के साथसाथ कंटेंट राइटर की डिमांड भी लगातार बढ़ रही है. घर बैठे ही आप दोतीन घंटे कंटेंट राइटिंग का काम कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं.

कंटेंट एडिटर

आजकल इंटरनेट पर कई सी ऐसी वेबसाइट्स हैं जहां कंटेंट को पोस्ट करने से पहले एक एडिटर की जरूरत होती है, जो भाषा की कमियों और गलतियों को सुधार सकें. अगर आपकी किसी भाषा पर अच्छी पकड़ है तो ये काम आप आसानी से कर सकते हैं.

सोशल मीडिया असिस्टेंट

आज के समय में सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव की वजह से इस जॉब काफी डिमांड है. इसके ज़रिए आप कंपनियों के सोशल मीडिया अकाउंट को संभालते हैं और उनके कंटेंट को मैनेज भी करते हैं. इस काम के लिए आपको पूरा दिन भी नहीं चाहिए और पैसे भी इतने मिल जाते हैं, जिससे आपके खर्चे आसानी से निकल जाएगा.

 

गेस्ट सर्विस कोऑर्डिनेटर

इस काम की जरुरत कई इंडस्ट्रीज में रहती है जैसे पर्यटन, होटल, इवेंट्स आदि. यहां आपको मेहमानों या क्लाइंट के साथ डील करने का काम करना होता है. उनकी समस्याएं सुलझाना और अपनी कंपनी की एक अच्छी छवि पेश करना होता है.

ऑनलाइन रिसर्चर

इस काम के लिए आप को जनरल नॉलेज यानि सामान्य ज्ञान पर तो पकड़ होनी चाहिए. साथ ही आपको रिसर्च करने का शौक भी होना चाहिए. यहां आपको उन बिजनेस हाउस के लिए काम करना होता है जिनके बड़े एग्जीक्यूटिव्स के पास खुद रिसर्च करने समय नहीं होता.

ये भी पढ़ें- दीवाली से पहले मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, इतने सस्ते कीमतों पर मिलेगा इलेक्टॉनिक सामान

First published: 17 October 2018, 11:27 IST

Let’s block ads! (Why?)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Sunnywebmoney.Com


CONTACT US




Newsletter


Categories