IBPS PO 2018: 14 अगस्त से www.ibps.in पर कर सकते हैं अप्लाई, इन बातों का रखें खास ध्यान

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सन सलेक्शन (IBPS) ने PO पद के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. PO के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस 14 अगस्त 2018 से शुरू होगा. इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट (http://www.ibps.in/) पर अप्लाई किया जा सकता है. इन पदों के लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि 4 सितंबर 2018 है. यह हर साल होने वाला देश का सबसे बड़ा बैंकिंग एग्जाम है. उम्मीदवार को पहले यह जानने की जरूरत है कि उनके पास अच्छा इंटरनेट कनेक्शन हो. PO के लिए कुल 4102 वैकेंसी निकली है. इसमें 20 संस्थान भाग ले रहे हैं.

ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, IBPS PO एग्जामिनेशन दो चरणों में आयोजित करेगा- पहला प्रीलिम्स और दूसरा मेन. दोनों एग्जाम ऑनलाइन लिए जाएंगे. जो उम्मीदवार प्रीलिम्स क्वालिफाई कर जाएंगे वह मेन एग्जाम दे सकेंगे. जो उम्मीदवार मेन क्वालिफाई किया है उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

IBPS बैंकिंग के PO पद के लिए रिक्रूटमेंट करने वाली सबसे बड़ी संस्था है. यह हर साल इसके लिए एग्जाम आयोजित करती है.

अप्लाई करने से पहले इन बातों का रखें खास ध्यान-

– उम्मीदवारों के पास फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और बाएं अंगूठे का इंप्रेशन होना चाहिए

– उम्मीदवार के पास वैध पर्सन ई-मेल आईडी होनी चाहिए. IBPS PO 2018 रिजल्ट तक यह ईमेल आईडी चालू रहे.

– इसके अलावा उम्मीदवार के पास जरूरी बैंक डिटेल होनी चाहिए और पेमेंट करने के लिए कार्ड भी होना चाहिए. जनरल उम्मीदवारों के लिए फीस 600 रुपए है और एससी/एसटी के लिए यह फीस 100 रुपए तय की गई है. IBPS को फीस का भुगतान भी ऑनलाइन मोड से किया जाएगा.

– उम्मीदवार अपना फॉर्म बहुत ध्यान से भरें. गलत और गुमराह करने वाली जानकारी से फॉर्म रद्द भी किया जा सकता है. इसके अलावा IBPS इस फॉर्म को एडिट करने का ऑप्शन नहीं देता.


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Sunnywebmoney.Com


CONTACT US




Newsletter


Categories