मोबाइल से घर बैठकर भी कमा सकते हैं पैसे, आजमाकर देखें ये ऐप्स

ढेरों ऐप्स के बीच कुछ ऐप्स वाकई काम के हैं और उनके जरिये घर बैठे पैसे भी कमाए जा सकते हैं। यहां जिन ऐप्स के बारे में जानकारी दी गई है वे फ्री में डाउनलोड किए जा सकते हैं। ऐप्स में आपको साइन-अप करना होता है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फोटो सोर्स- pixabay)

ढेरों ऐप्स के बीच कुछ ऐप्स वाकई काम के हैं और उनके जरिये घर बैठे पैसे भी कमाए जा सकते हैं। YUMCHEK: यह ऐप आईओएस और एंड्रॉयड दोनों पर उपलब्ध है और यह फ्री है। अगर आपने किसी रेस्टोरेंट में खाना खाया है तो पेमेंट की रसीद इस ऐप पर अपलोड करनी होती है और यह आपके पेटीएम वॉलेट में पैसे जमा करता है। एक रसीद के लिए पांच रुपये मिलते हैं। हर रसीद के लिए लॉयल्टी प्वॉइंट्स ‘यमीज’ के तौर पर मिलते हैं। यमीज से लोट्टो खेला जा सकता है जहां आप ईनाम जीत सकते हैं। इस ऐप में बिल्ट इन सर्च ऑप्शन भी होता जो आपको पास के रेस्टोरेंट्स खोजने में मदद करता है। KEETTOO: ऐप पर कई कंपनियों के विज्ञापनों के पुश नोटिफिकेशंस आते रहते हैं। एक विज्ञापन देखने पर एक रुपया कीट्टो अकाउंट में जमा हो जाता है। ऐप पेटीएम और मोबीक्विक वॉलेट्स से लिंक होता है इसलिए आप ऐप से कमाए धन को रिडीम कर सकते हैं।

TENGI : यह चैट आधारित ऐप है जो सीधे आपको पैसे नहीं देता है। चैट और इनवाइट करने पर आप टिकट्स कमा सकते हैं। टिकट का इस्तेमाल वीकली ड्रॉ में किया जा सकता है। अगर आप जीतते हैं तो ऐप की तरफ से आपको एक नोटिफिकेशन आएगा। आप उस पैसे को अपने बैंक खाते में ले सकते हैं या फिर किसी रीटेलर या ई-कॉमर्श साइट के लिए गिफ्ट वाउचर के तौर पर ले सकते हैं। FOAP: ऐप के जरिये आप अपने स्मार्टफोन से ली गई तसवीरों को बेच सकते हैं। फ्री अकाउंट के लिए आपको साइन-अप करना होता है। इसके बाद आप इच्छुक खरीददारों के लिए फोप मार्केटप्लेस पर तस्वीरें अपलोड कर सकते हैं। आप खास थीम के साथ एक प्रीसेट मिशन में भी हिस्सा ले सकते हैं और अगर आपकी तस्वीरें पसंद की जाती हैं और खरीदी जाती हैं तो एक तस्वीर के लिए आपको 5 डॉलर यानी करीब 300-350 रुपये मिल सकते हैं। पेमेंट पेपल के द्वारा होता है।

SLIDEJOY: यह फ्री एंडरॉयड ऐप प्रमोटेड कंटेट को दिखाने के लिए आपके फोन की लॉकस्क्रीन की जगह ले लेता है। एक फ्री साइन-अप के बाद आप अपनी लॉकस्क्रीन थीम चुन सकते हैं। फोन अनलोक करने के लिए आपको राइट में स्वाइप करना होता है और लेफ्ट में स्वाइप कर दिखाए गए विज्ञापन की ज्यादा सूचना पा सकते हैं। विज्ञापन देखकर आप कैरेट्स कमा सकते हैं। 1000 कैरेट्स 1 डॉलर के बराबर यानी करीब 66 रुपये के बराबर होंगे। हर 15 दिन में पेपल अकाउंट के जरिये आप पेमेंट प्राप्त कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

<!–

–>

Let’s block ads! (Why?)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Sunnywebmoney.Com


CONTACT US




Newsletter


Categories