जयपुर एयरपोर्ट पर एटीएस की कार्रवाई, बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा बरामद

एयरपोर्ट पर कार्रवाई में जुटे अधिकारी। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

Rakesh sharma | News18 Rajasthan

Updated: July 17, 2018, 12:18 PM IST

राजस्थान आतंकवादी निरोधी दस्ते ने मंगलवार को जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बड़े पैमाने पर विदेशी मुद्रा की खेप पकड़ी है. एटीएस ने जयपुर के मानसरोवर निवासी अनिल कुमार जैन को विदेशी मुद्रा की खेप के साथ एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया है. आरोपी यह खेप जयपुर से दुबई ले जा रहा था. एटीएस ने इस विदेशी मुद्रा का आतंकवादी गतिविधियों में इस्तेमाल होने की सूचना पर पकड़ा है.

एटीएस उप महानिरीक्षक विकास कुमार ने टीम के साथ जयपुर एयरपोर्ट पर अनिल कुमार जैन को पकड़ा. एटीएस ने अनिल जैन से डेढ़ लाख रुपए की सऊदी अरब की रियाल मुद्रा, पांच लाख रुपए की बांग्लादेशी टका मुद्रा और एक लाख रुपए की बहरीन की मुद्रा बरामद की है. एटीएस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी अनिल जैन ने विदेशी मुद्रा की खेप हवाला कारोबार के जरिए विदेशों में ले जाने का खुलासा किया है. एटीएस ने पूछताछ के बाद आयकर विभाग की एयरपोर्ट विंग एवं कस्टम विभाग को मामला सौंप दिया.

आयकर विभाग और कस्टम विभाग की टीम जुटी जांच में
आयकर विभाग और कस्टम विभाग ने आरोपी से पुछताछ शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि आरोपी अनिल जैन पहले भी विदेशी मुद्रा को कई देशों में ले जा चुका है. आयकर विभाग और कस्टम विभाग के अधिकारी आरोपी से हवाला कारोबार के बारे में पूछताछ कर रहे हैं. इस बात की भी जांच कर रही है कि विदेशी मुद्रा की इतनी बड़ी खेप आखिर जयपुर कैसे पहुंची. हवाला कारोबारी इस खेप को जयपुर या राजस्थान में कहां-कहां पर रखते हैं.

<!—->

और भी देखें

Updated: July 16, 2018 09:20 PM ISTपाकिस्तान के आम चुनाव में जीत के लिए भारत में दुआ, ख्वाजा के दरबार में बंधवा रहे मन्नती धागा

Let’s block ads! (Why?)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *