डेटा साइंस में निकली 90000 पदों की भर्तियां, यहां पर करें अप्लाई

नौकरी की लगने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। इस समय एक ओर जहां राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ राज्यों समेत केंद्र के कई विभागों बंपर भर्तियां निकाली गई हैं वहीं, डेटा सांइस में भी बंपर भर्तियां की जा रही हैं। देश को रोजगार के क्षेत्र में आई मंदी से निकालने के लिए अब प्राइवेट कंपनियां भी जुट चुकी हैं और हजारों पदों की भर्तियां निकाल रही हैं। ऐसे में डेटा साइंस और एनालिटिक्स क्षेत्रों में करीब 90000 पदों की भर्तियां की जा रही है, जिनके लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

RU में निकली 4000 पदों की सीधी भर्ती, इंटरव्यू से मिल रही नौकरी

यहां पर की जा रही है भर्तियां
एनालिटिक्स इंडिया मैगजीन और देश के प्रमुख डेटा साइंस ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट एडवांसर के मुताबिक अप्रैल 2017 से 2018 के बीच डेटा साइंस और एनालिटिक्स क्षेत्र की नौकरियों में 76 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है। इस रिपोर्ट के अनुसार, डेटा साइंस और एनालिटिक्स के क्षेत्र में अभी 90,000 पदों भर्तियां की जारी रही हैं। इनमें से ज्यादातर नौकरियां जे पी मॉर्गन, एक्सेंचर, माइक्रोसॉफ्ट, एडॉब, फ्लिपकार्ट, एआईजी, विप्रो, डेलॉइट और वोडाफोन जैसी बड़ी कंपनियां दे रही हैं। जॉब ओपनिंग्स में एनालिटिक्स मैनेजर, डेटा साइंटिस्ट, डेटा एनालिस्ट, एनालिटिक्स कंसल्टेंट, जैसे रोल्स शामिल हैं।

एग्रीकल्चर एंड रिसर्च स्टेशन कॉलेज में निकली भर्ती, यहां से जल्द करें आवेदन

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा : बिना SSO आईडी के ऐसे डाउनलोड करे एडमिट कार्ड

इन शहरों में हैं भर्तियां
यदि शहरों की बात की जाए तो डेटा साइंस और एनालिटिक्स क्षेत्र की सबसे अधिक नौकरियां देने में बेंगलुरू सबसे आगे हैं। यह शहर इस क्षेत्र की सबसे ज्यादा यानी 27 प्रतिशत नौकरियां रहा है। इसके अलावा दिल्ली, एनसीआर और मुंबई में भी डेटा साइंस और एनालिटिक्स से जुड़ी सैंकड़ों जॉब आॅपनिंग्स हैं। इसके अलाव टीयर 2 शहरों से भी 14 फीसदी जॉब्स की भर्तियां हैं। वहीं, बैंकिंग और फाइनेंस सेक्टर, डेटा साइंस और एनालिटिक्स की सबसे अधिक नौकरियां निकल रही हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Let’s block ads! (Why?)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Sunnywebmoney.Com


CONTACT US




Newsletter


Categories