जयपुर एयरपोर्ट पर कलक्टर का भतीजा 18 लाख की विदेशी मुद्रा के साथ अरेस्ट

जयपुर। सांगानेर एयरपोर्ट पर एक यात्री से करीब 18 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा पकड़ी गई है। कस्टम और पुलिस के आला अफसर उससे विदेशी मुद्रा को लेकर पूछताछ कर रहे हैं। संतोषजनक जवाब नहीं देने पर फिलहाल विदेशी मुद्रा जब्त कर ली है। यह विदेशी मुद्रा हनुमानगढ़ निवासी सोमप्रकाश सोनी के पास मिली है। वह आज जयपुर से बैंकॉक जा रहा था। सोमप्रकाश एक कलक्टर का भतीजा बताया जा रहा है। विभाग ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

कस्टम विभाग को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा लेकर विदेश जा रहा है। इस सूचना पर विभाग ने हर यात्री खासकर संदिग्धों पर नजर रखना शुरु किया। सोमप्रकाश सोनी के सामान की गहन जांच की तो स्केनर में टॉली बैग की लोहे के स्टेण्ड व बैग में कोई सामान छिपा हुआ नजर आया। अफसरों ने इसे निकाला तो वह विदेशी मुद्रा यूरो के नोट थे। सैकड़ों की संख्या में ये नोट बैग में से निकाले गए।

करीब 18 लाख रुपए की यूरो मुद्रा वह बैंकॉक ले जा रहा था। इतनी बड़ी राशि वह बैंकॉक क्यों ले जा रहा था और किसे देने वाला था, उस बारे में विभाग उससे पूछताछ कर रही है। विभाग को अंदेशा है कि इसके पीछे बड़ा गिरोह हो सकता है, जो गैर कानूनी तरीके से विदेशी मुद्रा के गोरखधंधे में लगा हुअ है।

Let’s block ads! (Why?)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Sunnywebmoney.Com


CONTACT US




Newsletter


Categories